छत्तीसगढ़

एक कर्मयोगी जो लगा है सतत विकास के लिए

आइए हम सब मिलकर मनेन्द्रगढ़ के विकास के लिए कार्य करें और इसे नई दिशा दे

Ghoomata Darpan

एक कर्मयोगी जो लगा है सतत विकास के लिए

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले के विकास के लिए लगातार चिरमिरी नागपुर हाल्ट न्यू रेल लाइन विस्तारीकरण के लिए राज्य सरकार के हिस्से का 50% फंड रिलीज कर साथ ही निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ कर बहू प्रशिक्षित रेल परियोजना को फलीभूत होने का मार्ग प्रशस्त करने का अनुरोध लेकर 25 अगस्त 2020 से मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट करने हेतु इनके छायाचित्र के समक्ष प्रतिदिन लगातार अटूट घंटा नाद सत्याग्रह कर रहे हैं परंतु इनकी बात कोई भी नहीं सुन रहा है , आखिर क्यों एक ही आदमी इस आंदोलन को लगातार करता रहा है कब मनेन्द्रगढ़ की जनता जागेगी और रेलवे विस्तारीकरण के लिए इनके कंधे से कंधा मिलाकर सड़क पर उतरेगी ।

आखिर है कौन यह कर्मयोगी ?

एक कर्मयोगी जो लगा है सतत विकास के लिए

यह कर्म योगी है वरिष्ठ अधिवक्ता विजय प्रकाश पटेल जो कि शुरू से ही अपने अनोखे प्रदर्शन को लेकर सुर्खियों में रहे हैं, और इनको अंततः अपने कार्य में सफलता मिलती है अपने कार्य को एक लगन धैर्य व साहस के साथ करते रहते हैं आज मनेन्द्रगढ़ की जनता को जगाने का कार्य यह लगातार  करते आ रहे हैं ये अपने जन्मस्थान चिरमिरी के लिये भी सघर्ष करते हुए, बहुत से विकास कार्य किये हैं । लगातार चिरमिरी से रेल्वे मार्ग से सुबह से अपने कर्म स्थल मनेन्द्रगढ़ आते रहे है , अब इस आंदोलन के लिये इन्होंने मनेन्द्रगढ़ में ही अपना डेरा बना लिया है, परंतु इन्हें अभी तक यहां सफलता नहीं मिली है कुछ लोग अवश्य ही इनसे जुड़ते जा रहे हैं एक ऐसा समय भी आएगा कि इनके पीछे एक कारवां दिखाई देगा।

इसी कड़ी में हाफ पेंट ग्रुप के लोग जो कि अपने अपने मंजिलों को लेकर बाहर चले गए थे परंतु मनेन्द्रगढ़ की प्रगति को देखने के लिए इन्होंने घंटानाद कार्यक्रम में उपस्थित होकर अपना समर्थन दिया सभी अपने दायित्वों को समझे ऐसा एक संदेश इस ग्रुप के लोगों ने दिया है आइए हम सब मिलकर मनेन्द्रगढ़ के विकास के लिए कार्य करें और इसे नई दिशा दे।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button