छत्तीसगढ़

गांव पहुंच कर पेयजल सुविधा की ली जानकारी’,दीदी नल से बेवजह पानी  बहने मत देना-कलेक्टर  विनय कुमार’

कार्य में कोताही बरतने वाले ठेकेदार से अनुबंध निरस्त करने के निर्देश

Ghoomata Darpan

गांव पहुंच कर पेयजल सुविधा की ली जानकारी’,दीदी नल से बेवजह पानी  बहने मत देना-कलेक्टर  विनय कुमार’
बैकुंठपुर। कोरिया 17 फरवरी 2024/
जिला कलेक्टर एवं अध्यक्ष, जिला जल एवं स्वच्छता मिशन  विनय कुमार लंगेह ने सोनहत विकासखण्ड के दूरस्थ विभिन्न गांवों में जाकर जल जीवन मिशन के तहत चल रहे विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया।
ग्राम अमरा पहुँच कर कलेक्टर ने ग्रामीणों से विभिन्न विषयों पर बात की बल्कि जल के महत्व भी समझाया। श्री लंगेह ने जल, जंगल, जमीन जैसे प्राकृतिक संसाधनों के बारे में जानकारी दी। पंडोपारा निवासी श्री छोटे लाल, दिलबश, श्री पवन कुमार एवं अन्य ग्रामीणों से बात भी की।

गांव पहुंच कर पेयजल सुविधा की ली जानकारी’,दीदी नल से बेवजह पानी  बहने मत देना-कलेक्टर  विनय कुमार’
’दीदी पानी लेने के बाद नल को अवश्य बन्द करें’
पंडोपारा निवासी श्रीमती राम बाई नल से पानी भरने आई थी, उनसे कहा कि दीदी पानी लेने के बाद नल को अवश्य बंद करें ताकि बेवजह पानी न बहे।

’कलेक्टर की पहल को ग्रामीणों ने सराहा’
ग्रामीणों ने कलेक्टर से कहा कि अब घर के पास नल लग जाने से उन्हें दूर जाकर पानी भरने की समस्या से छुटकारा मिल गया। इसके लिए कलेक्टर को धन्यवाद देते हुए इस पहल की सराहना भी की।
ग्राम भैसवार में जल जीवन मिशन के तहत निर्माणाधीन टँकी का निरीक्षण किया और सम्बंधित ठेकेदार को शीघ्र टँकी निर्माण करने के निर्देश दिए। इसी तरह ग्राम तर्रा, केवराबहरा व अन्य ग्रामों में सोलर स्थापना कार्य में तेजी लाने के लिए सम्बन्धित को निर्देश दिए।

’अनुबंध हुआ निरस्त’
ग्राम अकलासरई में जल जीवन मिशन के तहत समय सीमा में कार्य नहीं होने पर कलेक्टर श्री लंगेह नाराजगी व्यक्त करते हुए ठेकेदार श्री अभिषेक पाण्डे के साथ अनुबंध को निरस्त करने के निर्देश दिए।

’जीवन से जुड़े मुद्दे पर की गई लापरवाही पर होगी कड़ी कार्यवाही’
 श्री लंगेह ने कहा कि समय-सीमा के भीतर सबन्धित ठेकेदार को कार्य किया जाना था। कलेक्टर श्री लंगेह ने स्पष्ट कहा है कि जीवन से जुड़े मुद्दे पर इस तरह की लापरवाही पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

’दो दिन पहले एक फर्म ब्लैक लिस्ट हुआ’
बता दें दो दिन पहले कलेक्टर  विनय कुमार लंगेह ने रेट्रोफिटिंग योजना के तहत कार्य के निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि अनुबंध के तहत कार्य नहीं किया था, इस वजह से मेसर्स शिव शक्ति कंस्ट्रक्शन अम्बिकापुर को ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिए थे।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक प्रधान संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button