छत्तीसगढ़

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मोबाइल पर रहेंगे अपडेट माताओं व शिशु का रखें बेहतर देखभाल

Ghoomata Darpan

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मोबाइल पर रहेंगे अपडेट माताओं व शिशु का रखें बेहतर देखभाल
कोरिया 12 सितम्बर 2023/
हम सब जानते हैं कि गर्भवती माताओं को जब भरपेट, ताजा पौष्टिक आहार मिलेगा तभी आने वाले बच्चे स्वस्थ होंगे, वहीं शिशुओं को भी दूध के साथ फल, प्रोटीनयुक्त आहार व पौष्टिक भोजन मिलेगा तभी वे शारीरिक, मानसिक रूप से मजबूत होगा, इसलिए आप लोग स्वयं के साथ नवजात शिशुओं के देखभाल बेहतर तरीके से कीजिए। यह बात संसदीय सचिव व बैकुण्ठपुर विधानसभा के विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव ने कोरिया जिले के आंगनबाड़ी केंद्र महुआपारा- शिवपुर चरचा में आयोजित राष्ट्रीय पोषण माह कार्यक्रम में कही।

बता दें आज 16 गर्भवती माताओं के गोदभराई व 8 बच्चों के अन्नप्राशन संस्कार का आयोजन किया गया था।
वहीं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मोबाइल वितरण किया गया। इसके तहत आंगनवाड़ी केंद्रों की जानकारी समय पर मिलेगा ही साथ ही मोबाइल के माध्यम से अपडेट होंगी।
आयोजन के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुआ, जिसमे बड़ी संख्या में लड़कियों ने हिस्सा लिया इसके तहत बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का प्रचार किया गया। स्थानीय उत्पाद व पौष्टिक आहार की प्रदर्शनी भी लगाई गई थी।
इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी, परियोजना अधिकारी, पर्यवेक्षक, पोषण समन्वयक, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button