छत्तीसगढ़

बिलासपुर पुलिस तीन दिन बीत जाने के बाद हड़बड़ाहट में हत्याकांड का अधूरा सच के साथ की प्रेस – वार्ता ?

हत्याकांड का आधा अधूरा खुलासा करते सिरगिट्टी पुलिस ने तीन को गिरफ्तार किया,पुलिस की जांच से मृतक युवक के परिजन असंतुष्ट,पुलिस की जांच पर संदेह (गोविन्द शर्मा की रिपोर्ट)

Ghoomata Darpan

 

बिलासपुर पुलिस तीन दिन बीत जाने के बाद हड़बड़ाहट में हत्याकांड का अधूरा सच के साथ की प्रेस - वार्ता ?

बिलासपुर पुलिस तीन दिन बीत जाने के बाद हड़बड़ाहट में हत्याकांड का अधूरा सच के साथ की प्रेस - वार्ता ?

बिलासपुर:-बिलासपुर इस समय पूर्ण रूप से अशांत होता नजर आ रहा है ,अपराधियों के दिमाग से पुलिस का डर भय खत्म सा हो गया है ऐसा इसलिए प्रतीत हो रहा है की लगातार बिलासपुर में अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है और पुलिस की भूमिका भी कई बार संदिग्ध नजर आई , उसका उदाहरण वर्तमान में रतनपुर में महिला के साथ हुई घटना जिसके चलते एक समाज को सड़क में उतरना पड़ा और पुलिस पर कई सवाल खड़े हुए और थाने के प्रभारी से लेकर सिपाही तक को हटाना पड़ा ऐसा ही कुछ सिरगिट्टी थाने की भूमिका नजर आ रहा है जिले के बाहर से आए कोचिंग करने युवक की हत्या सिरगिट्टी थाना के अंतर्गत हुई ।

मामला त्रिकोणी प्रेम प्रसंग का निकला :-
मामला कुछ ऐसा है कि सरगुजा क्षेत्र अंतर्गत लखनपुर के साहू परिवार का बेटा यश साहू बिलासपुर कोचिंग करने के लिए आया कोचिंग में ही उसकी दोस्ती एक लडकी से हुई और दोनो आपस में बातचीत करने लगे जिसकी जानकारी उसके प्रेमी को नगावर गुजरने लगी उसने कोचिंग में आकर युवक को धमकी भी दी प्रेमी ने यश साहू को बात करने के बहाने बुलाकर अपने दो साथियों के साथ मिलकर मारपीट करते हुए उसकी हत्या कर दी पुलिस के बताए अनुसार ।

मृतक यश साहू के मौसा के बताए अनुसार यश साहू ने अपने पिता को फोन कर बताया की एक लड़की उसको परेशान कर रही है रोज उसे अपने पास बैठने को कहती है और मेरे नोट मांगती है पर आप परेशान नहीं हो मैं सब संभाल लूंगा।

इन परिस्थितियों में लड़की के परिवार को पुलिस पूछताछ से बाहर रखना कई सवाल खड़े कर रहे है।
मृतक के पिता और मौसा व अन्य परिवारजनों कहना है इस हत्या में लड़की के परिवारजन भी शामिल है ।

कई सवाल अब भी खड़े इस मर्डर को लेकर:-

1. घटना वाले दिन जब मृतक के पापा से उसकी बात हुई तो इसका लोकेशन क्या था. उसके साथ उस मोबाइल लोकेशन में और कौन कौन था. ?

2. घटना के एक दिन पहले और घटना वाले दिन मृतक का फ़ोन किसके किसके संपर्क में था. कोचिंग वाले वीडियो में वो बात करते निकल रहा है?

3. कोचिंग से हाथ में डालकर उसको ले जाने वाला लड़का कौन था. उसका मोबाइल किसके किसके संपर्क में था ?

4. मृतक यश को पहले दिन और उसके बाद किस किस लोकेशन में ले जाकर उसकी बेरहमी से पिटाई की गई. इसका लोकेशन पुलिस को बताना चाहिए?

5. वो लड़की की क्या भूमिका है जो कोचिंग सेंटर में उससे बात करती थी क्या हत्या वाले दिन लडकी एवम उसके परिवार के सदस्यों का मोबाइल लोकेशन चेक किया गया ?

6. हत्या वाले दिन आरोपियो के साथ कितने लोग मारपीट में शामिल थे क्या आरोपियो का कॉल डिटेल मैसेज और लोकेशन निकाला गया है?

7. मृतक को अगर मारपीट करने के बाद किसी आटो में बिठाकर भेजा गया तो ऑटो चालक कहा हैं,क्या उस आटो चालक का बयान लिया गया है ?

9. घटना वाले दिन मंगलवार के बाद जिस संदिग्धों को सिरगुट्टी थाना लाया गया था. उसके साथ कौन कौन थाना आया था. और थाने के बाहर कार में एसी चलाकर रात से कौन सफ़ेद कलर की कार में बैठा था ?

10. मृतक के काले रंग की कार से दिनदहाड़े दोपहर 1-2 बजे के बीच गुंबर पेट्रोल पंप में फेंकने के बाद आरोपी आख़िर,उस काली रंग की कार में घूमते रहे पुलिस उनको कैसे छोड़ रही है?

11. उस काले रंग की कार में ही मृतक यश साहू के बिलासपुर स्थित माकान मालिक के साथ गए हार्दिक बंसल को मोबाइल दिया गया. जबकि उसके पहले कार में बैठे हत्या के आरोपी अपना लोकेसेन उसी सिरगिट्टी थाना के आस पास के गाँव मे और कभी बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन बता रहे थे.?

12. वो कौन लोग थे जो हत्या के बाद काले रंग की कार में मृतक का मोबाइल हार्दिक बंसल नामक छात्र को रेलवे स्टेशन साईं मंदिर के पास देकर फ़रार हो गए थे. क्या पुलिस ने उन कार सवार से पूछताछ या गिरफ्तारी की?

परिवार के लोगो ने पुलिस की जांच से असंतुष्ट होने की बात की:-

मृतक यश साहू के रिश्तेदार बिलासपुर आएं हुए है उन्होंने पुलिस की जांच से संतुष्ट नही होने की बात करते हुए कहा की ये हत्या तीन लोग नही कर सकते है इसमें और भी लोग शामिल हैं जिसकी जांच पुलिस नही कर रही है उनसे किसी कागज में हस्ताक्षर करने को कहा गया लेकिन उन्होंने नही किया ,परिवार के सदस्य उच्चस्तरीय जांच की मांग कर रहे है।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button