छत्तीसगढ़

घर घर जन जन पहुंचे कोरिया भाजपा के कार्यकर्ता,टिफिन पर चर्चा बाद जारी है पी एम मोदी के 9 वर्षों की उपलब्धि बावत जनचर्चा अभियान

Ghoomata Darpan

बैकुंठपुर। कोरिया। ( अजीत पाटकर) भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल के नेतृत्व में टिफिन पर चर्चा कार्यक्रम के तहत प्रेमाबाग प्रांगण में बैठक सम्पन्न हुई ,जिसमे मुख्य अतिथि कोरिया जिला प्रभारी एवं प्रदेश मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ,लोकसभा विस्तारक बिट्टू राठौर , विधानसभा विस्तारक विश्वनाथ साहू,मण्डलों के अध्यक्ष महामंत्री एवं सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।बैठक में महा संपर्क अभियान कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई गई एवं कार्यक्रम से संबंधित सामग्री वितरण किया गया।
जिला अध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल ने बैठक में शक्ति केंद्र के प्रभारी संयोजक एवं सहसंयोजकों को बताया कि देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी ने जिस प्रकार से 9 वर्ष सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के लिए कार्य किए हैं उसे महा संपर्क अभियान के तहत बूथ स्तर तक हर घर जाकर लोगों को बताना है जिस संबध में रणनीति बनाई गई।और उपस्थित सभी मोर्चों के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को महासंपर्क अभियान पर तैयारी कराई गई।

23 जून से सभी बूथ मंडलों में शुरू हुआ महा अभियान,, मनाई गई जनसंघ संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि

जैसा की इन दिनों भाजपा द्वारा प्रधान मंत्री के 9 वर्षों के उपलब्धियों भरे स्वर्णिम कार्यकाल में हुए जनकल्याण और विकास बावत महाअभियान जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत बूथ,मंडल और जन जन तक घर घर पहुंचकर समस्त उपलब्धियों को अवगत कराया जाना है।जिस तारतम्य में कोरिया जिला अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी, महिला मोर्चा और युवा मोर्चा सहित समस्त मोर्चों के कार्यकर्ता अपने बूथ और मंडलों में महा अभियान की जोरदार शुरुआत किए।23 जून से 30 जून तक चलने वाले इस अभियान में शुरू दिन से ही।कोरिया भाजपा के सभी जिम्मेदार पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सभी आम जन के घर-घर जाकर संपर्क किया और केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताया और आमजन की प्रतिक्रिया जानी।साथ ही भारतीय जनसंघ के संस्थापक अमर शहीद डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 70 वीं पुण्य तिथि कोरिया भाजपा कार्यालय सहित बूथ,मंडल व शक्ति केंद्रों में मनाई गई।भाजपा जिला अध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल द्वारा डॉक्टर मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर अपनी भाव-भीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। तत्पश्चात डा. मुखर्जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए उनके महान कार्यों का उल्लेख किया। जिला भाजपा अध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल ने कहा कि अत्यंत ही विद्वान और देशभक्त डा. मुखर्जी को गांधी जी के कहने पर नेहरू ने केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री के रूप में अपने मंत्री मंडल में शामिल किया था। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में भिलाई स्पात कारखाने की नींव डा. मुखर्जी ने ही रखी थी। उन्होंने कहा कि उनके ही सिद्धांतों पर चलते हुए पार्टी निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर है। कश्मीर के मामले में उनके बलिदान का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि देश पर इस तरह प्राण न्योछावर करने वाले बिरले ही होते हैं। जिला महामंत्री विनोद साहू ने प्रसिद्ध विद्वान आशुतोष मुखर्जी के सुपुत्र डा. मुखर्जी की विद्वता का उल्लेख करते हुए कहा कि सिर्फ 33 वर्ष की उम्र में वे कलकत्ता विश्वविद्यालय के कुलपति बन गए थे। उन्होंने कहा कि सन् 1951 में डा. मुखर्जी ने भारतीय जनसंघ की स्थापना की तथा 1953 में कश्मीर से संबंधित आंदोलन के दौरान उन्हें जेल में डाल दिया गया। जेल में उनकी हत्या कर दी गयी। तात्कालिक प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने इसकी जांच तक कराने से इंकार कर दिया। युवा मोर्चा अध्यक्ष हितेश सिंह लकी ने डा. मुखर्जी की विचारधारा, सिद्धांतों और उनके द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख करने के दौरान कहा कि जनसंघ को सन्1952 के पहले आम चुनाव में 3 सीटें ही मिलीं जो कि 2019 में बढ़कर 303 हो गयीं। पार्टी की विचारधारा के प्रति कार्यकर्ताओं और उनके नेतृत्व की गहरी निष्ठा से ही ऐसा संभव हुआ है। उन्होंने धारा 370 की समाप्ति और राम मंदिर के निर्माण को बड़ा काम बताया और इस बात पर खुशी ब्यक्त की। कोरिया भाजपा जिला महामंत्री पंकज गुप्ता ने बताया की भारतीय जनता पार्टी अब समान नागरिक संहिता लागू करने की दिशा में आगे बढ़ रही है।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button