छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री ने बेलतरा में महाविद्यालय और स्वामी आत्मानंद स्कूल खोलने की घोषणा की

Ghoomata Darpan

मुख्यमंत्री ने बेलतरा में महाविद्यालय और स्वामी आत्मानंद स्कूल खोलने की घोषणा की

रायपुर,/( रवीश बेंजामिन ) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज बेलतरा विधानसभा क्षेत्र में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान बेलतरा में विभिन्न सामाजिक संगठनों और प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात के दौरान सरपंच और ग्रामीणों की मांग पर बेलतरा में महाविद्यालय और स्वामी आत्मानंद स्कूल खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार का प्रयास है कि समाज के हर वर्ग को स्थानीय स्तर पर बेहतर शिक्षा उपलब्ध हो और वे सक्षम तथा आत्मनिर्भर बनें। मुख्यमंत्री बघेल ने भेंट-मुलाकात एवं शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की जमीनी हकीकत देखने के बाद सामाजिक प्रतिनिधियों से सामाजिक सरोकार के कामों एवं समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कई समाज के प्रतिनिधियों की मांग पर सामाजिक भवन के निर्माण के लिए राशि स्वीकृत किए जाने के साथ ही उनकी समस्याओं के निदान के लिए निर्देश स्थानीय प्रशासन को दिए हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विभिन्न समाजों के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने समाज को न्यूनतम दर पर शासकीय जमीन आबंटित करने के लिए नीति बनाई है। मुख्यमंत्री ने भेंट-मुलाकात के दौरान केंवट समाज के प्रतिनिधि मंडल की मांग पर चाटीडीह में भवन निर्माण के लिए 25 लाख रूपए, ढिमर समाज को बिलासपुर में सामाजिक भवन निर्माण के लिए 25 लाख रूपए, मुस्लिम समाज के सामाजिक भवन विस्तार के लिए 25 लाख रूपए, मानिकपुरी समाज को सामाजिक भवन निर्माण के लिए 25 लाख रूपए, शिकारी समाज की मांग पर रतनपुर में सामाजिक भवन के लिए 25 लाख रूपए, जायसवाल समाज को बेलतरा में सामाजिक भवन के निर्माण के लिए 25 लाख रूपए, गुप्ता समाज को लखराम गांव में सामाजिक भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपए, सेंदरी गंधर्व महिला समाज को सिंदरी में मंगल भवन के लिए 10 लाख रूपए की मंजूरी प्रदान की। मुख्यमंत्री ने ठाकुर समाज के साहित्य परिषद के विकास के लिए प्रतिनिधि मंडल की मांग पर स्वेच्छानुदान मद से 5 लाख रूपए, बेलतरा निवासी मानिकपुरी समाज के 22 वर्षीय विवेक मानिकपुरी को कमर के इलाज के लिए 2 लाख रूपए की मंजूरी प्रदान की।

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात के दौरान केंवट समाज के प्रतिनिधि मंडल को समाज के नाम पर जमीन की रजिस्ट्री करने की बात कही। अघऱिया समाज के प्रतिनिधि मंडल को समाज के नाम से जमीन लेने के लिए विधिवत आवेदन करने कहा। इसी प्रकार राजपूत क्षत्रिय समाज, रजत समाज, कनौजिया सूर्यवंशी समाज, अघरिया समाज, पटेल समाज, भोसले समाज के प्रतिनिधि मंडल को समाज के नाम पर जमीन लेकर उसकी रजिस्ट्री कराने के बाद विधिवत सामाजिक भवन निर्माण के लिए राशि देने की बात कही।

मुख्यमंत्री बघेल द्वारा सेंदरी के  किशन प्रजापति द्वारा समाज के लिए भवन की मांग पर स्वीकृति प्रदान की। साहू समाज के प्रतिनिधि मंडल ने अगले खरीफ सीजन में 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदने की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। इसी प्रकार धोबी समाज के प्रतिनिधि मंडल की ओर से रजक समाज बोर्ड बनाने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। पटेल समाज के प्रतिनिधि मंडल द्वारा भी शाकंभरी बोर्ड संचालन के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया गया।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button