छत्तीसगढ़

भाजपा कार्यालय मे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी पुण्यतिथि मनाई गई

Ghoomata Darpan

भाजपा कार्यालय मे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी पुण्यतिथि मनाई गई

मनेन्द्रगढ़ ।एम सी बी। भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय अटल कुंज मे डॉ श्यामा डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी  की पुण्यतिथि मनाई गई वंही भाजपा जिलाध्यक्ष अनिल केशरवानी ने जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारतीय संविधान सभा के सदस्य, भारतीय स्वाधीनता संग्राम के महान सेनानी, भारत के प्रथम उद्योग एवं आपूर्ति मंत्री डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी  का जन्म वर्ष 1901 में हुआ था वंही आधुनिक भारत में किसी भी विश्वविद्यालय में सबसे कम आयु में कुलपति बनने वाले डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने मां भारती के सेवा के लिए जनसंघ नामक राजनीतिक दल की स्थापना की थी.भारत की एकता एवं अखंडता के लिए उन्होंने जम्मू-कश्मीर में दोहरे विधान का विरोध किया. उन्होंने इसके लिए नारा दिया – ‘एक- प्रधान, एक-निशान, एक -विधान साथ ही अनुच्छेद 370 के अवैधानिक प्रावधानों के विरुद्ध उन्होंने मुखरता से आवाज उठाई तथा कश्मीर में बिना अनुमति के भारतीयों को जाने के पक्ष में उन्होंने आंदोलन किया और अंततः 23 जून 1953 को एक राजनीतिक बंदी के रूप में उन्होंने भारत की अखंडता के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी.

भाजपा कार्यालय मे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी पुण्यतिथि मनाई गई

वंही केंद्र सरकार के 9 साल पूर्ण होने पर बूथ स्तर तक जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए 9 वर्ष की उपलब्धि को लेकर जिला कार्यालय मे बुक लेट का वितरण किया गया जिसे महा जनसम्पर्क अभियान के तहत बूथ स्तर तक पहुंचाया जायेगा इस अवसर पर वीरेन्द सिंह राणा, मुकेश, रामलखन सिंह, जनार्दन साहू, अरुणोदय पाण्डेय,मुकेश जायसवाल,गोमती दुवेदी, मनोज केशरवानी, मनोज जैन, पतिराज सिंह, उजीत नारायण, आशीष मजूमदार, रघुनंदन यादव, आलोक जायसवाल, विनोद गुप्ता, रामलाल साहू, सुरेश श्रीवास्तव, धीरज पासवान, प्रतिक श्रीवास समस्त जिला पदाधिकारी ,मोर्चा एवं प्रकोष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button