छत्तीसगढ़

ट्रेनों पर चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर, छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली इन गाड़ियों को किया गया रद्द, यहां देखें सूची…

Ghoomata Darpan

बिलासपुरः चक्रवात बिपरजॉय का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। मौसम विभाग ने कई राज्यों को चेतावनी जारी की है। अब यह तेजी से गुजरात के तट की तरफ बढ़ रहा है। इससे राज्य के तटीय इलाकों में भारी तबाही हो सकती है। यही नहीं चक्रवाती तूफान से ट्रेन और हवाई सफर भी असर पड़ा है। हालात की गंभीरत को देखते हुए पश्चिमी रेलवे ने फिलहाल 67 ट्रेनों की आवाजाही रद्द करने का फैसला किया है। इनमें छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ट्रेने भी शामिल है।

इन ट्रेनों का परिचालन रहेगा प्रभावित

12905 पोरबंदर शालीमार एक्सप्रेस 14 और 15 जून को रद्द
12906 शालीमार पोरबंदर एक्सप्रेस 16 और 17 जून को रद्द
12950 संतरागाछी पोरबंदर एक्सप्रेस अहमदाबाद स्टेशन में होगी शॉर्ट टर्मिनेट
22906 शालीमार ओखा एक्सप्रेस 13 जून को सुंदरनगर स्टेशन में होगी शॉर्ट टर्मिनेट
22829 भुज शालीमार एक्सप्रेस 13 जून को अहमदाबाद स्टेशन से होगी शुरू
12940 पोरबंदर संतरागाछी एक्सप्रेस 16 जून को अहमदाबाद स्टेशन से होगी प्रारंभ

150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अंदेशा

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि चक्रवात के दौरान गुजरात में 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अंदेशा है। आईएमडी ने कहा कि बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के गुरुवार को गुजरात के कच्छ जिले में जखाऊ पत्तन के पास तट पर पहुंचने का अनुमान है। अधिकारियों ने बताया कि कच्छ, पोरबंदर, देवभूमि द्वारका, जामनगर, जूनागढ़ और मोरबी के तटीय जिलों में समुद्र तट के पास रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। इसके साथ ही मछुआरों को मछली पकड़ने के लिए समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है और बंदरगाहों पर चेतावनी के संकेत लगा दिए गए हैं।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button