छत्तीसगढ़

स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने निर्माणाधीन नए जिला अस्पताल का किया निरीक्षण क्वालिटी में कोई समझौता नहीं होगा

50 बिस्तर वाले मातृ-शिशु अस्पताल को एक माह में पूर्ण करें - मंत्री श्री जायसवाल

Ghoomata Darpan

स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने निर्माणाधीन नए जिला अस्पताल का किया निरीक्षण क्वालिटी में कोई समझौता नहीं होगा

कोरिया, 16 जनवरी 2024/ छत्तीसगढ़ के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री  श्याम बिहारी जायसवाल ने आज नए निर्माणाधीन जिला अस्पताल एवं मातृ-शिशु अस्पताल का निरीक्षण किया। श्री लंगेह ने ठेकेदार से जानकारी प्राप्त की कितने दिनो में अस्पताल तैयार हो जाएगा? ठेकेदार ने बताया कि एक माह में 50 बिस्तर वाले मातृ-शिशु अस्पताल (एमसीएच) तैयार हो जाएगा, वहीं 200 बिस्तर वाले जिला अस्पतलाल एक साल में तैयार करने की जानकारी दी।

स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने निर्माणाधीन नए जिला अस्पताल का किया निरीक्षण क्वालिटी में कोई समझौता नहीं होगा स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने निर्माणाधीन नए जिला अस्पताल का किया निरीक्षण क्वालिटी में कोई समझौता नहीं होगा
क्वालिटी में कोई समझौता नहीं-
स्वास्थ्य मंत्री श्री जायसवाल ने ठेकेदार को दो टूक कहा कि किसी भी हालत में अस्पताल के निर्माण कार्य में क्वालिटी में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। मटेरियल उच्च गुणवत्ता का ही उपयोग करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री लंगेह को उपयोग में लाए जा रहे, मटेरियल, क्वालिटी आदि को लोक निर्माण विभाग व हाऊसिंग बोर्ड से जांच कराने के निर्देश दिए। मंत्री श्री जायसवाल ने अस्पताल परिसर जाकर निरीक्षण किया तथा संबंधित ठेकेदार व इंजीनियर को दीवारों व छत में भरपूर पानी तराई करने के निर्देश दिए।
जिला अस्पताल समय-सीमा में नहीं बनने पर ठेकेदार को फटकार-
मंत्री श्री जायसवाल ने समय-सीमा में जिला अस्पताल तैयार नहीं करने पर ठेकेदार को फटकार लगाया। मंत्री ने साफ शब्दों में कहा कि किसी भी तरह की बहानेबाजी नहीं चलेगी। मंत्री श्री जायसवाल ने ठेकेदार को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि खानापूर्ति वाले काम बिल्कुल न करें, ऐसे करते या जांच में शिकायत मिलने पर कार्यवाही करने की बात भी कही।
बता कोरिया जिले के कंचनपुर में यह नया जिला अस्पताल करीब 35 करोड़ रूपए की लागत से डीएमएफ से बनाया जा रहा है, वहीं एनएचएम के सहयोग से 9 करोड़ रूपए की लागत से एमसीएच निर्माण हो रहा है। यह तीन मंजिला अस्पताल बनने से जिले के मरीजों को काफी मदद मिलेगी।
निरीक्षण के दौरान बैकुण्ठपुर विधायक भइया लाल राजवाड़े, कलेक्टर  विनय कुमार लंगेह, पुलिस अधीक्षक  त्रिलोक बंसल, जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सेंगर सहित बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button