छत्तीसगढ़

विधायक रेणुका सिंह  ने हरचौका में की प्रभु श्रीराम की आराधना

महिलाओ के साथ विधायक ने गाया भजन

Ghoomata Darpan

विधायक रेणुका सिंह  ने हरचौका में की प्रभु श्रीराम की आराधना

जनकपुर।एमसीबी। भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह ने अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के दिन छत्तीसगढ़ में श्री राम के सबसे पहले पड़ाव वाले हरचौका सीतामढ़ी मन्दिर में प्रभु श्री राम की आराधना की। विधायक रेणुका सिंह ने इस दौरान सीतामढ़ी हरचौका में आयोजित सुंदरकांड पाठ व महाआरती में भी शामिल हुई। इस दौरान काफी देर तक रेणुका सिंह हरचौका में स्थापित प्रभु श्रीराम की प्रतिमा के समक्ष बैठकर राम भक्ति में लीन नजर आई। रेणुका सिंह ने इस दौरान प्रभु श्रीराम से क्षेत्र व प्रदेश के खुशहाली की कामना की। इस दौरान हरचौका में विधायक रेणुका सिंह ने महिलाओ के साथ भजन भी गाया। अयोध्या में हुई राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विधायक रेणुका सिंह ने कहा कि, 22 जनवरी का दिन ऐतिहासिक दिन है। वर्षों की तपस्या सफल हुई। प्रभु श्री राम आ गए है, देश दूसरी दीवाली मना रहा है। गौरतलब है कि सीतामढ़ी हरचौका वह स्थान है जहां से प्रभु श्रीराम ने छत्तीसगढ़ में प्रवेश किया था। वनवास के दौरान प्रभु श्रीराम यहां माता सीता और लक्ष्मण के साथ आये थे।

*इस पुण्यभूमि को दिलाएंगे पहचान*

विधायक रेणुका सिंह  ने हरचौका में की प्रभु श्रीराम की आराधना

इस दौरान विधायक रेणुका सिंह ने कहा कि, मैं सौभाग्यशाली हु की मुझे ऐसी जगह की जनता का जनप्रतिनिधित्व करने का मौका मिला है। जहां प्रभु श्रीराम के चरण पड़े थे। प्रभु श्रीराम के चरण पड़ने से यह भूमि पुण्यभूमि हो गई और इस पुण्यभूमि को अलग पहचान दिलाने व यहां की जनता की सेवा करना मेरा कर्तव्य है और मैं जनता की सेवा में सदैव तत्पर रहूंगी। विधायक रेणुका सिंह ने कहा कि भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र की जनता पर प्रभु श्रीराम का आशीर्वाद सदैव है और रहेगा।

*लोगो ने भेंट किए पुस्तक, कापियां*

विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान विधायक रेणुका सिंह जब लोगो के बीच पहुंची तो विधानसभा क्षेत्र की जनता ने उन्हें बुके की जगह कॉपी, किताब भेंट किए। गौरतलब है कि विधायक रेणुका सिंह ने कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से यह अपील की थी कि, बुके की जगह बुक दीजिये। विधायक की इस अपील का असर दौरे के दौरान देखने को मिला।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button