छत्तीसगढ़

एल सी आई टी पब्लिक स्कूल का नया कारनामा फीस न जमा होने पर छात्र को क्लास से किया बाहर

इस स्कूल की पहले भी कई शिकायते आती रही हैं करोना काल में भी पूरी फीस ली थी?

Ghoomata Darpan

एल सी आई टी पब्लिक स्कूल का नया कारनामा फीस न जमा होने पर छात्र को क्लास से किया बाहर

बिलासपुर:- प्रायवेट स्कूल मतलब दूध निकालने वाली मशीन ऐसा कहा जा सकता है बच्चों की फीस इस कदर अनाप शनाप बढ़ाई जाती हैं जिस पर सरकार का कोई लगाम नहीं हा आज हम बात कर रहे हैं बिलासपुर में स्थित एक ऐसा प्रायवेट स्कूल एल सी आई टी पब्लिक स्कूल जिसने करोना काल में भी पूरी फीस बच्चो से ली आन लाइन एजुकेशन होने के बाद भी और प्रति वर्ष स्कूल फीस बढ़ाई वो अलग स्कूल न हुआ शिक्षा के नाम पर व्यापार हो गया शिक्षा के लिए प्रायवेट स्कूल अपनी मनमानी करता ही रहा है इसकी शिकायत पहले भी शिक्षा अधिकारियों से की जाती रही हैं लेकिन न तो किसी ने कोई कार्यवाही की ओर न ही स्कूल के मनमानी पर कोई लगाम लगी ।

फीस इस्टालमेंट नही मिलने पर बच्चे को क्लास से बाहर बैठाया गया

एल सी आई टी पब्लिक स्कूल में बच्चे की फीस का इंसालमेंट नही पटाने की एवज में बच्चे को क्लास से बाहर बैठाया गया और उसे ऐसा प्रतीत कराया गया की आपकी फीस का इंसालमेंट नही मिला हैं इसलिए आपको बाहर किया गया है और उसे मानसिक रूप से टार्चर किया आप अपने माता पिता को बोल कर इंसालमेंट पटाए इस प्रकार की हरकत इस स्कूल के प्रबंधक या टीचर ने किया गया जो काफी गलत हैं स्कूल प्रबंधक द्वारा ऐसा कराया जाना किसी भी प्रकार से ठीक नही है जो बच्चो के ऊपर इस प्रकार मानसिक प्रताड़ना का कार्य कर रहे हैं प्रबंधक को फीस के लिए नियमत: माता पिता को इसके लिए बोला जाना चाहिए था लेकिन स्कूल प्रबंधक या टीचर ने बच्चे को बाहर बैठा कर प्रताड़ना की जो गलत है।

शिक्षा अधिकारी को कॉल किया लेकिन उन्होंने नही उठाया

शिक्षा अधिकारी टी आर साहू से भी इस विषय में बात करने की कोशिश की गई क्या प्रायवेट स्कूल इस प्रकार से बच्चे को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर सकते है या छत्तीसगढ़ शासन ने कोई ऐसा नियम बनाया हैं कि जिस बच्चे की फीस या इंसालमेंट फीस नही पटाई गई उस बच्चे को सजा के तौर पर क्लास से बाहर बैठाया जायेगा और उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाएगा शिक्षा अधिकारी को मोबाइल से काल किया गया की लेकिन उनसे बात नही हो पाई ।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button