Uncategorizedछत्तीसगढ़

एक तरफ हमने जनता के पैर धोए , दूसरी तरफ भूपेश सरकार ने उन पर बम फिकवाये इससे कांग्रेस की मानसिकता साफ

भूपेश सरकार के कृत्यों ने नादिरशाह और तुगलक की याद दिला दी:अरुण साव

Ghoomata Darpan

रायपुर । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष  अरुण साव ने मोर आवास मोर अधिकार अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ के आयोजन में इतिहास रचा है कांग्रेस की बहरी सरकार के समक्ष जनता ने एक ऐसा बड़ा धमाका कर दिया है जिसकी गूंज कांग्रेस के नेताओं को हमेशा सुनाई देती रहेगी। अरुण साव ने कहा गरीबों के मकान छीनने वाली कांग्रेस सरकार ने तमाम असंवैधानिक तरीके अपनाए, जगह जगह जनता का रास्ता रोकने के लिए बड़े-बड़े प्रबंध किए, लेकिन जनता का शोषण करने वाली इस कांग्रेस सरकार के सारे प्रबंध जनता ने ध्वस्त कर दिए। यह जनता अब अपना अधिकार मांगने सड़कों पर आ चुकी है और अब कांग्रेस को विदा करके ही चैन की सांस लेगी।

अरुण साव ने कहा प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों द्वारा किया गया यह प्रदर्शन कांग्रेस की विदाई का शंखनाद है बेहद साहस पूर्ण प्रदर्शन के लिए हम प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों एवं भाजपा के कार्यकर्ताओं का कोटि-कोटि अभिनंदन करते हैं।

अरुण साव ने कहा की भाजपा आपको वचन देती है कि 2023 में भाजपा की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री जी शपथ लेने के बाद अपने आवास बाद में जाएंगे। पहले आपको प्रधानमंत्री आवास देने के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करेंगे।

अरुण साव ने कहा जिस प्रकार कांग्रेस की भूपेश सरकार ने हितग्राहियों के साथ बर्बरता की है लाठीचार्ज किया है ,यहां तक कि आंसू गैस के नाम पर, बम भी फेके हैं यह बेहद कायरता पूर्ण कदम है कांग्रेस सरकार ने यह करके बता दिया है कि वह अब हताश और निराश हो चुकी है हजारों की भीड़ के बीच ऐसे बम फोड़े जाना कई लोगों की जान को खतरे में डाल सकता था कई पत्रकार भी इसका शिकार हुए हैं कांग्रेस सरकार की इस बर्बरता का सभी जगह पुरजोर विरोध हो रहा है। भूपेश सरकार भाजपा कार्यकर्ताओं से इतना भयभीत हो गई है कि, बस्तर क्षेत्र में टारगेट किलिंग करवा रही है, धर्मांतरण का विरोध करने पर झूठे मामले बनाकर जेल में डाल रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं  पर राजनीतिक मामले होने के बावजूद जिला बदर की कार्रवाई कर रही है । कल के आंदोलन में पुलिस द्वारा आंसू गैस के नाम पर जो विस्फोटक बम फेंके गए उसमें भारतीय जनता पार्टी के बेमेतरा जिले के केशव साहू नाम का कार्यकर्ता बुरी तरह झुलस गया है और अस्पताल में इलाज करवा रहा है। कल भारतीय जनता पार्टी के लोकतांत्रिक आंदोलन को कुचलने के लिए भूपेश सरकार के इशारे पर पुलिस अधिकारी ने जिस प्रकार जगह-जगह बैरीकेटिंग की, पानी की बौछार की, भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। उनके ऊपर घातक विस्फोटक पदार्थ फेके गए। यह कांग्रेस की संस्कृति के अनुसार लोकतंत्र को कुचलने का कुत्सित प्रयास है।

अधिकारी समझ ले कि सत्ता आती है जाती है उन्हें निष्पक्ष होकर कार्य करना चाहिए

हम शासन के अधिकारियों को, कड़ी चेतावनी देते हैं कि वे सत्ता के इशारे पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर अत्याचार करना बंद करें। क्योंकि यह साफ दिखाई देता है कि कौन निष्पक्ष और कौन- कौन अधिकारी पक्षपातपूर्ण ढंग से कार्यवाही कर रहा है। कल जो बड़ा आंदोलन हुआ वह परिणाम नहीं पड़ाव है। भाजपा इसे परिणाम तक पहुंचाएगी और कांग्रेस सरकार द्वारा जनता से किए धोखा घड़ी के खिलाफ इससे भी बड़े-बड़े आंदोलन करेगी। कांग्रेस और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब साढ़े चार साल बाद सवाल कर रहे है अभी तक क्या कर रहे थे? बल्कि उनके लिए तो सबसे बड़ा यक्ष प्रश्न टी एस सिहदेव  का इस्तीफा है। जिसमें उन्होंने साफ लिखा है कि कई बार आग्रह करने के बावजूद आपने राशि जारी नहीं की और विगत 3 वर्षों में हमने एक भी प्रधानमंत्री आवास नहीं बना पाए और इस्तीफे में 8 लाख आवास ना बना पाने की ग्लानि है। पहले कांग्रेस सरकार उस यक्ष प्रश्न का उत्तर दें फिर हम से चर्चा करें। हां उनकी एक मांग का हम जरूर जवाब देना चाहेंगे उन्होंने कहा है कि भाजपा हितग्राहियों की सूची हमें कब सौंप रही है। हमने तो पहले ही चुनौती देकर एक लाख जनता के साथ सूची सौंपने आपके विधानसभा आए थे। आपने हमारे साथ और हितग्राहियों के साथ क्या व्यवहार किया यह जनता देख ही ली है। हम आज फिर वह सूची और पूरे फॉर्म का बंडल लेकर बैठे हैं लेकिन भूपेश जी आप लगातार गलत बयानी करते हैं इसलिए अब हम यह सूची आपको जनता व पत्रकारों के मध्य सार्वजनिक रूप से सौपने को तैयार है।
प्रेस वार्ता में मोर आवास मोर अधिकार के प्रदेश संयोजक प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा,भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी ,भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता माजूद रहे।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button