छत्तीसगढ़

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर विजय इंग्लिश मीडियम स्कूल में आयोजित हुए कार्यक्रम

Ghoomata Darpan

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर विजय इंग्लिश मीडियम स्कूल में आयोजित हुए कार्यक्रम
मनेन्द्रगढ़। एमसीबी। नगर के हृदय स्थल में स्थित विद्यालय विजय इंग्लिश मीडियम हायर सेकेण्डरी स्कूल में आज राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये गये।
कार्यक्रम का आरम्भ माता सरस्वती की वंदना एवं उनकी छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया। आज का यह कार्यक्रम विजय इंग्लिश मीडियम हायर सेकेण्डरी स्कूल मनेन्द्रगढ़ के द्वारा जिला नोडल रेडक्राॅस श्री स्वामेन्द्र मण्डल, जिला प्रबंधक शहरी श्री राकेश वर्मा, चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 संजना खलखो और ऐश्वर्या जैन एवं आर.एम.एन.सी.एच. काउंसलर श्रीमती दीक्षा यादव के आतिथ्य में इन अतिथियों एवं विद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में सम्पन्न हुआ।
सरस्वती वंदना के पश्चात अतिथियों के स्वागत में संस्था की बालिकाओं संस्कृति विश्वकर्मा, मानसी एवं रीत शर्मा के द्वारा स्वागत-गीत प्रस्तुत किया गया एवं विद्यालय प्रबंधन के द्वारा अतिथियों का स्वागत कलम व डायरी प्रदान कर किया गया। स्वागत कार्यक्रम के पश्चात अतिथियों के द्वारा राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बालिकाओं को सम्बोधित किया गया। इसके पश्चात राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर संस्था की श्रुति रोहरा, अमातुल्ला सैफी, दिव्यमाया कुशवाहा, श्रुति मंगतानी के द्वारा भाषण, वी. तनवी, खुशबू देवांगन, रूकैया के द्वारा कविता एवं संस्कृति विश्वकर्मा के द्वारा गीतों की प्रस्तुति दी गयी।
इस अवसर पर अतिथियों एवं विद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में बालिकाओं के मध्य चित्रकला, निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसके अन्तर्गत हिन्दी निबंध प्रतियोगिता में वी. विद्या प्रथम, हर्षिता विश्वकर्मा द्वितीय एवं रहनुमा खान तृतीय रहीं वहीं अंग्रेजी निबंध में श्रुति मंगतानी प्रथम, वी. तनवी द्वितीय एवं श्रुति रोहरा तृतीय स्थान पर रहीं। चित्रकला प्रतियोगिता में कक्षा 9वीं की सृष्टि देशमुख प्रथम, कक्षा 5वीं की रानी केशरवानी द्वितीय एवं कक्षा 9वीं की गरिमा एवं कक्षा 4थी की वर्षा सिंह संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहे। प्रतियोगिता के पश्चात अतिथियों के द्वारा पुरस्कार वितरण किया गया एवं अन्य सभी प्रतिभागियों को सान्त्वना पुरस्कार प्रदान किया गया।
कार्यक्रम का संचालन संस्था के शिक्षक राकेश मिश्रा, शिक्षिकाओं सुश्री शारदा बरसैंया और श्रीमती रेखा निषाद ने किया।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button