क्राइमछत्तीसगढ़

यश साहू हत्याकांड पर पुलिस की जांच टीम पर उठ रहे सवाल साहू समाज ने सीबीआई जांच की मांग

*साहू समाज की महिला,पुरुष सैकड़ों की संख्या में बिलासपुर कलेक्टर पहुंच मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया।* *यश साहू हत्या कांड में प्रयुक्त कार क्रमांक CG 10 AJ 0261 के मालिक(विजय कुमार शर्मा) का राहुल नामदेव से क्या संबंध....?* *यश साहू हत्या कांड में लाश को ठिकाने लगाने में प्रयुक्त कार के मालिक(विजय कुमार शर्मा) और कार चालक की गिरफ्तारी क्यू नही....?* *पुलिस की जांच टीम पर उठ रहे सवाल मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सीबीआई से जांच की मांग।* *(गोविन्द शर्मा की रिपोर्ट)*

Ghoomata Darpan

यश साहू हत्याकांड पर पुलिस की जांच टीम पर उठ रहे सवाल साहू समाज ने सीबीआई जांच की मांग
बिलासपुर:- रतनपुर थाने का मामला अभी ठंडा भी नही हुआ था की पुलिस की कार्यशैली एक बार फिर सवालों के घेरे में है इस बार सिरगिट्टी थाने की कार्यशैली संदेह के घेरे में है।
बताते चलें की मामला त्रिकोणी प्रेम प्रसंग का था… सरगुजा क्षेत्र अंतर्गत लखनपुर के साहू परिवार का बेटा यश साहू बिलासपुर कोचिंग करने के लिए आया कोचिंग में ही उसकी दोस्ती एक लडकी से हुई और दोनो आपस में बातचीत करने लगे जिसकी जानकारी उसके प्रेमी को नगावर गुजरने लगी उसने कोचिंग में आकर युवक को धमकी भी दी प्रेमी ने यश साहू को बात करने के बहाने बुलाकर अपने दो साथियों के साथ मिलकर मारपीट करते हुए उसकी हत्या कर दी पुलिस के बताए अनुसार..
पर बात क्या इतनी सी ही है तो फिर पुलिस द्वारा प्रेस वार्ता में पत्रकारों के द्वारा किए गए सवालों का जवाब क्यू नही दे पाई…।
जैसे जब पत्रकारों द्वारा पूछा गया की जिस ऑटो में बैठाकर यश साहू को साई मंदिर के पास छोड़ावाया गया उस आटो वाले से पुछ ताछ क्यू नही की गई..?
यश साहू हत्या कांड में प्रयुक्त कार क्रमांक CG 10 AJ 0261 का लाश को ठिकाने लगाने में हुआ था उक्त कार के मालिक और कार चालक की गिरफ्तारी क्यू नही गई और कार चालक के मालिक (विजय कुमार शर्मा) का राहुल नामदेव से क्या संबंध है..
ऐसे कई सवाल है जिसका जवाब देने से पुलिस बच रही है
यश साहू हत्या कांड में ऐसे ही कई सवाल अब भी मुहबाए खड़े है:-
1. घटना वाले दिन जब मृतक के पापा से उसकी बात हुई तो इसका लोकेशन क्या था. उसके साथ उस मोबाइल लोकेशन में और कौन कौन था. ?
2. घटना के एक दिन पहले और घटना वाले दिन मृतक का फ़ोन किसके किसके संपर्क में था. कोचिंग वाले वीडियो में वो बात करते निकल रहा है?
3. कोचिंग से हाथ में डालकर उसको ले जाने वाला लड़का कौन था. उसका मोबाइल किसके किसके संपर्क में था ?
4. मृतक यश को पहले दिन और उसके बाद किस किस लोकेशन में ले जाकर उसकी बेरहमी से पिटाई की गई. इसका लोकेशन पुलिस को बताना चाहिए?
5. वो लड़की की क्या भूमिका है जो कोचिंग सेंटर में उससे बात करती थी क्या हत्या वाले दिन लडकी एवम उसके परिवार के सदस्यों का मोबाइल लोकेशन चेक किया गया ?
6. हत्या वाले दिन आरोपियो के साथ कितने लोग मारपीट में शामिल थे क्या आरोपियो का कॉल डिटेल मैसेज और लोकेशन निकाला गया है?
7. मृतक को अगर मारपीट करने के बाद किसी आटो में बिठाकर भेजा गया तो ऑटो चालक कहा हैं,क्या उस आटो चालक का बयान लिया गया है ?
9. घटना वाले दिन मंगलवार के बाद जिस संदिग्धों को सिरगुट्टी थाना लाया गया था. उसके साथ कौन कौन थाना आया था. और थाने के बाहर कार में एसी चलाकर रात से कौन सफ़ेद कलर की कार में बैठा था ?
10. मृतक के काले रंग की कार से दिनदहाड़े दोपहर 1-2 बजे के बीच गुंबर पेट्रोल पंप में फेंकने के बाद आरोपी आख़िर,उस काली रंग की कार में घूमते रहे पुलिस उनको कैसे छोड़ रही है?
11. उस काले रंग की कार में ही मृतक यश साहू के बिलासपुर स्थित माकान मालिक के साथ गए हार्दिक बंसल को मोबाइल दिया गया. जबकि उसके पहले कार में बैठे हत्या के आरोपी अपना लोकेसेन उसी सिरगिट्टी थाना के आस पास के गाँव मे और कभी बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन बता रहे थे.?
12. वो कौन लोग थे जो हत्या के बाद काले रंग की कार में मृतक का मोबाइल हार्दिक बंसल नामक छात्र को रेलवे स्टेशन साईं मंदिर के पास देकर फ़रार हो गए थे. क्या पुलिस ने उन कार सवार से पूछताछ या गिरफ्तारी की?

यश साहू हत्याकांड पर पुलिस की जांच टीम पर उठ रहे सवाल साहू समाज ने सीबीआई जांच की मांग

परिवार के लोगो ने पुलिस की जांच से असंतुष्ट होने की बात कही है :-
मृतक यश साहू के रिश्तेदार बिलासपुर आएं हुए है उन्होंने पुलिस की जांच से संतुष्ट नही होने की बात करते हुए कहा की ये हत्या तीन लोग नही कर सकते है इसमें और भी लोग शामिल हैं जिसकी जांच पुलिस नही कर रही है उनसे किसी कागज में हस्ताक्षर करने को कहा गया लेकिन उन्होंने नही किया ,परिवार के सदस्य उच्चस्तरीय जांच की मांग कर रहे है।

Ghoomata Darpan

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button