छत्तीसगढ़

आठ दिनों से चल रहे अंतर क्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में फाइनल मैच में जोहिला को 7 विकेट और 67 रनों से हराकर सुहागपुर की टीम रही विजेता

Ghoomata Darpan

आठ दिनों से चल रहे अंतर क्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में फाइनल मैच में जोहिला को 7 विकेट और 67 रनों से हराकर सुहागपुर की टीम रही विजेता

चिरिमिरी। एमसीबी। साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के द्वारा चिरमिरी क्षेत्र के महात्मा गांधी स्टेडियम में क्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मैच जोहिला एवं सोहागपुर के बीच खेला गया । सोहागपुर टास जीतकर कर पहले बल्लेबाजी करते हुए सोहागपुर की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 180 रन बनाया। जिसमें नीरज सिंह ने शानदार 27 गेंद में सामना करते हुए 64 रन बनाए अपनी टीम के लिए धुआंधार पारी खेली है और जोहिला टीम को एक बड़ा लक्ष्य दिया । जोहिला की टीम 180 रन का पीछा करते हुए 20 ओवर में मात्र 113 रन ही बना पाई और सुहागपुर टीम ने 67 रनों बड़ी जीत दर्ज कर लिया..आठ दिनों से चल रहे अंतर क्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता का मुकाबला सोहागपुर टीम ने अपने नाम कर लिया है। वही इस मैच में कोल इंडिया स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चैयन भी किया गया है। इस फाइनल मैच में मुख्य अतिथि के रूप में साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड बिलासपुर महाप्रबंधक रत्नेश श्रीवास्तव एवं वरिष्ठ अतिथि चिरमिरी महाप्रबंधक क्षेत्र नवनीत श्रीवास्तव ने विजेता टीम सोहागपुर एवं उपविजेता टीम जोहिला को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।इस अवसर पर कंपनी संचालन समिति के सदस्य नाथू लाल पांडे, गोपाल नारायण सिंह और क्षेत्र के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।
मुख्य अतिथि रत्नेश ने आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि खिलाड़ियों ने खेल भावना से खेल खेला, हार-जीत तो खेल का हिस्सा होता है। लेकिन आज दोनों ही टीम के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चयन कोल इंडिया स्तर पर होने वाले प्रतियोगिता के लिए किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान समय में नई पीढ़ी को खेल से जोड़ने की जरूरत है। जीएम नवनीत श्रीवास्तव ने कहा कि एसईसीएल का हर कर्मी अपनी रुचि के अनुसार किसी एक खेल को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को आगे भी बेहतर खेल जारी रखने कहा।

 

महाप्रबंधक कल्याण एसईसीएल रत्नेश श्रीवास्तव ने बताया कि आज चिरिमिरी में एसईसीएल की अंतर क्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच देख कर अच्छा लगा आज भी एसईसीएल में ऐसे प्रतिभागी खिलाड़ी है जो कि 27 बोल में 64 रन बनाए हैं देख कर अच्छा लगा कि ऐसे खिलाड़ी मध्यप्रदेश और छहत्तीगढ़ में क्रिकेट टीम में भी पार्टी सिपेड कर सकते है वहां उनका सिलेक्शन हो ये मेरी शुभकामना है।

महाप्रबंधक नवोदय श्रीवास्तव बताते हैं कि 8 दिनों का आयोजित अंतर क्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए समस्त स्थानीय अधिकारी व कर्मचारी तथा चयन समिति के सदस्यों ने अपना योगदान दिया…साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के द्वारा चिरमिरी क्षेत्र के महात्मा गांधी स्टेडियम में क्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आज फाइनल मैच जोहिला एवं सोहागपुर के बीच खेला गया जिसमें सोहागपुर टीम जीत दर्ज किया है

विजेता टीम के कप्तान महेंद्र सिंह ने बताया की जीतकर बहुत अच्छा लगा हम लोगों ने पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी तैयारी की थी हमारे टीम में जितने भी खिलाड़ी है फिट है जैसे-जैसे हैं टीम के खिलाड़ी को बताया गया कैसे खेलना है सामने वाले टीम को कैसे डिफ्यूड करना और सामने वाले टीम को रोकना है इसकी पूरी तैयारी कराई गई थी अब जीतने के बाद हमारे जो सिलेक्शन कमेटी है वह अब तय करेंगे कि आगे क्या करना है और आगे की तैयारी खेल के लिए कोलकाता जाएंगे। वही उप विजेता टीम के कप्तान ने बताया कि हमारी टीम ने आज कई कैच मिस की है इसलिए आज हम लोगों को हर का सामना करना पड़ा है।

सोहागपुर टीम की मैन ऑफ द मैच नीरज सिंह ने
अपने टीम के लिए शानदार 27 गेंद में सामना करते हुए 64 रन बनाए अपनी टीम के लिए धुआंधार पारी खेली है।उन्होंने बताया कि हमारा लक्ष्य था फाइनल मुकाबला जीतना है इसलिए आज हम लोगों ने फाइनल जीता है।

इस अवसर पर नाथू लाल पांडे, गोपाल नारायण सिंह, ए .के खांडे, सुजीत सिंह व बजरंगी शाही, अजय विश्वकर्मा, संपत शुक्ला, देवेंद्र निराला, जीएम प्रसाद, संजय सिंह समेत गोपी नारंग एवं कमलेश शर्मा उपस्थित रहे। फाइनल मैच के एम्पायर पीयूष साहू मैं एवं ऋषभ सोनी व फैजुल्ला सिद्दीकी रहे। कमेंट्री सुसांत घोष एवं नूरुद्दीन देशमुख ने की।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक प्रधान संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button