छत्तीसगढ़

चिरमिरी में कोयला मजदूर संघ एटक चिरमिरी क्षेत्र का सातवां क्षेत्रीय दो दिवसीय अधिवेशन हुआ

Ghoomata Darpan

चिरमिरी। एमसीबी।  कोयला मजदूर संघ एटक का सातवां क्षेत्रीय अधिवेशन आयोजन हुआ. सम्मेलन में एटक के राष्ट्रीय महामंत्री हरिद्वार सिंह ने एसईसीएल वेलफेयर के काम को लेकर बड़ी बातें कही. इस दौरान भव्य रैली भी निकाला गया, जिसमें लोगों को ओडिशा का टाईगर नृत्य देखने को मिला।

एसईसीएल वेलफेयर के संबंध में की बात : इस अवसर पर एटक के राष्ट्रीय महामंत्री हरिद्वार सिंह ने एसईसीएल वेलफेयर के काम को लेकर कहा, “जो पैसा आएगा, क्षेत्रीय वेलफेयर कमेटी के साथ कार्यक्रम के अनुसार तय किया जाएगा.” चिरमिरी की नाजुक स्थिति को देखते हुए उन्होंने कहा, “हम पूरा प्रयास करेंगे की सारी खदाने खुल जाएं, हमारा संगठन पूरा प्रयास कर रहा है. हमारा संगठन यहां 1936 से कार्यरत है, चूंकि चिरमिरी बहुत पुराना क्षेत्र है. यहां जमीन के बदले नौकरी प्राप्त एसईसीएल कर्मचारियों को प्रबंधक द्वारा बर्खास्त किया गया था. एटक संगठन की मांग पर प्रबंधक लगभग 1600 कर्मचारियों को पुनः वापस लेने को तैयार हो गया है.

“साल 2022 और 23 में एसईसीएल को लगभग 9000 करोड़ से ज्यादा मुनाफा मिला. एसईसीएल आश्रितों के साथ तय हुआ है कि जिस दिन कर्मचारी की मृत्यु होगी, उस दिन से आश्रित की उम्र तय होगी. पहले लड़कियों को आश्रित के श्रेणी में नहीं रखा गया था, अब उन्हे भी रोस्टर में रखा गया है.

पदाधिकारी और कर्मचारी रहे मौजूद : राष्ट्रीय महामंत्री हरिद्वार सिंह ने कहा, “कोई भी संगठन का पदाधिकारी ठेकेदारी नहीं कर सकता. अगर कोई पदाधिकारी ठेकेदारी करता है, तो उसे पद से तत्काल हटा दिया जाएगा. इस कार्यक्रम में काफी भीड़ देखने को मिली. महामंत्री हरिद्वार सिंह के साथ बिलासपुर अध्यक्ष अजय विश्वकर्मा, सीसीएल बिलासपुर मुस्ताक अली क्षेत्रीय अध्यक्ष, लिंगराज नायक क्षेत्र सचिव, के साथ अन्य क्षेत्रीय नेता और मजदूर भारी संख्या में उपस्थित रहे.


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक प्रधान संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button