छत्तीसगढ़

अस्पताल में डॉक्टर नहीं होने से मचा हड़कंप

कोरिया जिले के चरचा क्षेत्र के तीस हजार की आबादी वाले नगर पालिका शिवपुर चरचा के एक मात्र शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को जिला स्वास्थ्य विभाग कोरिया के द्वारा राज्य सरकार के आदेश पर डॉक्टर नर्सों को मूल पदस्थान पर कार्य करने के निर्देश जारी कर दिया है। जिससे अस्पताल में डॉक्टर नहीं होने से हड़कंप मच गया है । वही भाजपा के जिला अध्यक्ष ने कहा स्वस्थ्य सुविधा नही हुई बहाल होगा आंदोलन

Ghoomata Darpan

अस्पताल में डॉक्टर नहीं होने से मचा हड़कंप

बैकुंठपुर ।कोरिया जिले के चरचा क्षेत्र के तीस हजार की आबादी वाले नगर पालिका शिवपुर चरचा स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित क्षेत्रवासियों में बेहद आक्रोश है भीषण गर्मी में गरीब मरीज परेशान हो रहे हैं गरीब परिवार की गर्भवती महिलाओं को और भी ज्यादा परेशानी होने लगी है मरीजों को बैकुंठपुर मुख्यालय का 15 किलोमीटर का सफर तय कर अब मरीजों जिला अस्पताल बैकुंठपुर जाना पड़ेगा पड़ रहा है।

सीएम ने भेट मुलाकात में दी थी सौगात

बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र में 8 माह पूर्व भेट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिवपुर चरचा में 20 बिस्तर चिकित्सालय की घोषणा की थी किंतु यह घोषणा भी अब तक पूरा नहीं हुई है।

अस्पताल में डॉक्टर नहीं होने से मचा हड़कंप

सीएमएचओ डॉ सिंगर ने बताया कि चरचा के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जो संचालित हो रहा था वाह शासन से स्वीकृत नहीं था। हमारे जो भी स्टाफ थे वहां पर अटैच करके उपचार कर रहे थे। वहा कोई भी पद के लिए शासन के द्वारा स्वीकृत नहीं है।शासन से 25 अप्रैल को निर्देश आया था। उसके तहत इस स्थानीयकरण खत्म किया है। और सभी का मूल पद स्थापना आदेश जारी किया था। क्योंकि वहां जनसंख्या ज्यादा है और ओपीडी ठीक रहती थी। स्वास्थ्य केंद्र के लिए अभी शासन को पत्र भी भेजा गया है स्थानीयकरण करने के लिए शासन से आदेश आने पर और व्यवस्था सुचारू रूप से चालू हो जाएगी। सीएम की घोषणा मे कहा था जो 20 बिस्तर चिकित्सालय लेकर सीजीएमएससी के प्रक्रिया में है।वहां के लिए हेल्थ सेंटर स्वीकृति हो जाएगी तो डॉक्टर पद स्वीकृत हो जाएगी।

स्वास्थ्य केंद्र के लेकर राजनीति शुरू….

अस्पताल में डॉक्टर नहीं होने से मचा हड़कंप
कोरिया जिले के बीजेपी अध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल ने कहा कि चरचा स्वास्थ्य सुविधा बंद हो जाने से वहां की जनता परेशान हो रही है अगर वहां के स्वास्थ्य सुविधा से बहाल नहीं किया गया तो भारतीय जनता पार्टी धरना प्रदर्शन करें और आंदोलन करेंगी।

अस्पताल में डॉक्टर नहीं होने से मचा हड़कंप

कोरिया जिले के कांग्रेस जिलाध्यक्ष नजीर अजहर ने कहा कि चरचा क्षेत्र एसईसीएल कॉलरी क्षेत्रीय भी कर्मचारियों के लिए एक अस्पताल है। वही शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ को अटैच करके उपचार कर रहे थे। शासन के दौरा स्टाफ को मूल पदस्थान पर कार्य करने के निर्देश जारी किया गया था इसलिए मूल पदस्थान पर भेज दिया गया है। जल्द ही वहा डाक्टर स्टाफ पोस्टिंग की जाएगी लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेगी।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button