क्राइमछत्तीसगढ़

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच युवा प्रकोष्ठ द्वारा विभिन्न संगठनात्मक कार्यक्रम भी आयोजित किये जाने चाहिए- अफजल खान

प्रदेश संयोजक ने दो दिवसीय सरगुजा संभाग के दौरे पर कही बात

Ghoomata Darpan

मनेंद्रगढ़/एमसीबी। विगत दिनों मुस्लिम राष्ट्रीय मंच युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक अफजल खान दो दिवसीय सरगुजा संभाग के दौरे पर रहे जहां उन्होंने मुस्लिम राष्ट्रीय मंच युवा प्रकोष्ठ के सरगुजा संभाग संयोजक इरशाद अंसारी के नेतृत्व में मनेंद्रगढ़, चिरमिरी, बैकुंठपुर, बलरामपुर,  रामानुजगंज ,जशपुर और अंबिकापुर क्षेत्र का दौरा किया।
इस दौरान मुस्लिम मंच के कार्यकर्ताओं द्वारा जगह-जगह फूल माला पहना कर प्रदेश संयोजक का भव्य स्वागत किया गया।
आपको बता दें की अफजल खान के साथ मुस्लिम राष्ट्रीय मंच युवा प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी आयोजित किया गया था। उन्होंने बैठक में कार्यकर्ताओं से कहा की वे अपने-अपने क्षेत्र में मंच का विस्तार कर नवीन कार्यकारणी का गठन कर उन्हें तत्काल सूचित करें। उन्होंने मुस्लिम राष्ट्रीय मंच युवा प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं से कहा की वे अपने रूटीन कार्यक्रम के तहत मुस्लिम समुदाय को उनके पूर्वजों के रीति-रिवाजों से जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण कार्यक्रम आयोजित करें। यह आयोजन एक सांस्कृतिक पहल है जो मुस्लिम समुदाय की विरासत को संजोने और महत्व देने का प्रयास करती है। इसके माध्यम से युवा पीढ़ी को अपने पूर्वजों की संस्कृति, परंपराओं और रीति-रिवाजों का महत्व समझाया जाता है,जिससे समाज में गहरा जुड़ाव बना रहता है। इस प्रकार के कार्यक्रम समुदाय के सदस्यों के बीच सामाजिक सद्भावना, कॉलेजियम और एकता को बढ़ावा देते हैं जो सामुदायिक सहयोग और समृद्धि को प्रोत्साहित करता है। इसलिए मुस्लिम राष्ट्रीय मंच युवा प्रकोष्ठ ने सांस्कृतिक और सामाजिक एकता को मजबूत करने का एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है।
अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान उन्होंने मंच के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मंच द्वारा विभिन्न संगठनात्मक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाने चाहिये जैसे समाज में जागरूकता के लिए कार्यशालाएँ, संविधान की रक्षा के लिए योजनाएँ और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने वाले कार्यक्रम।अपने दौरे के उद्देश्य और महत्व के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए उन्होंने दौरे के दौरान सार्वजनिक संपर्क भी किया। उनका मानना है इससे लोगों में आत्म-जागरूकता और सहयोग की भावना बढ़ती है।उन्होंने विगत दिनों रामनवमी के पावन पर्व पर मनेंद्रगढ़ नगर में भक्तों एवं श्रद्धालुओं द्वारा निकाली गई शोभा यात्रा में मंच के सरगुजा संभाग संयोजक इरशाद अंसारी और कार्यकर्ताओं द्वारा भक्तों में किए गए फल एवं पानी पाउच वितरण के कार्य की सराहना की और कहा कि इससे समाज में एक अच्छा संदेश जायेगा।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button