छत्तीसगढ़

ओवर ऑल परफॉर्मेंस में विजय बेस्ट अंडर ग्राउंड माइन को मिला पहला स्थान…सीएमडी डॉ. प्रेमसागर मिश्रा ने चिरमिरी क्षेत्र के महाप्रबंधक नवनीत श्रीवास्तव और अधिकारियों कर्मचारियों को पुरस्कृत कर किया सम्मान

Ghoomata Darpan

चिरिमिरी। एमसीबी जिले के एसईसीएल चिरमिरी क्षेत्र के विजय बेस्ट अंडर ग्राउंड मांइस पहला व रानी अटारी मांइस को तीसरा स्थान किया हासिल… एसईसीएल के रविंद्र भवन बिलासपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कंपनी के सीएमडी डॉ. प्रेमसागर मिश्रा ने ओवर ऑल परफॉर्मेंस अंडर ग्राउंड माइंस ग्रुप (A) में पहला स्थान विजय बेस्ट अंडर ग्राउंड मांइस व तीसरा स्थान रानी अटारी मिलने पर चिरमिरी क्षेत्र के महाप्रबंधक नवनीत श्रीवास्तव और अधिकारियों कर्मचारियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया है।

एसईसीएल चिरमिरी क्षेत्र को एसईसीएल बिलासपुर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अंडर ग्राउंड मैकेनाइज्ड माइंस में प्रतिवर्ष 3 लाख मैट्रिक टन से अधिक कोयला उत्पादन करने वाली क्षेत्र के दोनों इकाइयों को प्रथम व तृतीय पुरस्कार से नवाजा गया है। इसका श्रेय क्षेत्र के सभी अफसर कर्मी, जनप्रतिनिधि व स्थानीय प्रशासन को जाता है।

एसईसीएल चिरमिरी क्षेत्र के महाप्रबंधक नवनीत श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष कोयला उत्पादन में वृद्धि की गई है, जिसका ग्रोथ 21.22% प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2022-23 में 2 लाख 5 हजार 747 टन उत्पादन किया गया था, जिसकी तुलना में इस वर्ष 2 लाख 49 हजार 400 टन कोयला का उत्पादन किया गया है, जो पिछले वर्ष की तुलना में 21.22% ज्यादा है। क्षेत्र में दो आउटसोर्सिंग कंपनी द्वारा 10 मिलियन टन कोयला उत्पादन करना का भी लक्ष्य है।

महाप्रबंधक श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले 15 वर्षों में अप्रैल माह में सबसे ज्यादा उत्पादन वर्ष 2024 के अप्रैल माह को किया गया है। इस वित्तीय वर्ष में 3.5 लाख टन कोयला का उत्पादन कर हम कंपनी के लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब होंगे। पिछले वर्ष रानी अटारी और विजय बेस्ट इकाई ने अपने लक्ष्य को पूरा कर लिया था। पिछले 15 वर्षों में अप्रैल माह में सबसे ज्यादा उत्पादन वर्ष 2024 के अप्रैल माह को किया गया है।


Ghoomata Darpan

Ghoomata Darpan

घूमता दर्पण, कोयलांचल में 1993 से विश्वसनीयता के लिए प्रसिद्ध अखबार है, सोशल मीडिया के जमाने मे आपको तेज, सटीक व निष्पक्ष न्यूज पहुचाने के लिए इस वेबसाईट का प्रारंभ किया गया है । संस्थापक संपादक प्रवीण निशी का पत्रकारिता मे तीन दशक का अनुभव है। छत्तीसगढ़ की ग्राउन्ड रिपोर्टिंग तथा देश-दुनिया की तमाम खबरों के विश्लेषण के लिए आज ही देखे घूमता दर्पण

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button